रोहित शर्मा के कुल कितने शतक है? लिस्ट

रोहित शर्मा के कुल कितने शतक है. (How many centuries does Rohit Sharma have?), Rohit sharma Total centuries.

अगर और क्रिकेट के बात करें तो किसी खिलाड़ी के लिए सबसे अच्छा पल तब होता है जब वह क्रिकेट में शतक लगाता है शतक लगाना बहुत से खिलाड़ियों का सपना होता है. यह एक ऐसा पल है जो हमेशा याद रहता है तथा क्रिकेट में इतिहास बनता है क्रिकेट दुनिया में ऐसे कितने खिलाड़ी है. जिन्होंने न जाने कितने शतक लगाए लेकिन आज हम बात करेंगे कि रोहित शर्मा के कुल कितने शतक है रोहित शर्मा की सबको की लिस्ट इसमें हम जानेंगे कि रोहित शर्मा ने टेस्ट वनडे टी20 तथा आईपीएल में कितने कितने शतक लगाए हैं।

रोहित शर्मा के कुल शतकों तथा अर्द्धशतक की लिस्ट

रोहित शर्मा के कुल कितने शतक है
रोहित शर्मा के कुल कितने शतक है?
रोहित शर्मा ICC प्रोफाइल TESTODIT20IPL
शतक82941
अर्द्धशतक14432640
हाई स्कोर212264118109
rohit sharma total centuries

सबसे ज्यादा दोहरे शतक

अगर कोई खिलाड़ी 100 रन बनाता है तब उसे शतक कहा जाता है वही जब खिलाड़ी 200 रन बनाता है तो उसे दोहरा शतक कहा जाता है अगर शतक बनाने की बात है तो शतक बनाने पर खिलाड़ी बहुत खुश होता है लेकिन दोहरा शतक किसी ख्वाब की तरह होता है जो कभी कभी बनता है क्रिकेट जगत में कितने ही खिलाड़ी आए कितने चले गए लेकिन उनमें से कुछ चंद खिलाड़ियों ने दोहरा शतक बनाने की उपलब्धि हासिल की।

लेकिन उनमें से सबसे ज्यादा चौंकाने वाला नाम रोहित शर्मा का है क्योंकि कोई खिलाड़ी यह सोचता है कि वह सिर्फ एक बार दोहरा शतक बना लें लेकिन रोहित शर्मा ने वनडे में तीन तीन बार दोहरा शतक लगाया है।

दोहरा शतक सबसे पहले किसने लगाया

सदियों से क्रिकेट में किसी खिलाड़ी ने दोहरा शतक नहीं लगाया था सदियों से चली आ रही परंपरा को क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने 24 फरवरी 2010 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्वालियर के मैदान पर क्रिकेट का पहला दोहरा शतक बनाया।

सचिन तेंदुलकर ने पहला दोहरा शतक कब लगाया

सचिन तेंदुलकर ने 12 दोहरा शतक 24 फरवरी 2010 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्वालियर के मैदान में लगाया।

वनडे क्रिकेट के इतिहास में किसी बल्लेबाज का पहला दोहरा शतक था इससे पहले वनडे क्रिकेट में किसी ने भी दोहरा शतक नहीं लगाया था।

क्रिकेट के भगवान ने पहला दोहरा शतक बनाया।

इस दोहरे शतक के बाद दोहरे शतक लगना शुरू हो गया।